सरकारी नौकरी 2019 ,आईबीपीएस में 8000 से भी ज्यादा पदों पर भर्ती,ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ,IBPS RECRUITMENT 2019,HOW TO APPLY ONLINE

IBPS में नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन 


इंस्टीट्यूट आफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने हाल ही में आफिसर्स और आफिस असिस्टेंट (मल्टीपरपस) के कुल 8400 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किये है। इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूरा कर सकते है। 
विभिन्न पदों के अनुसार आयु सीमा अलग अलग तय की गयी है। आयु सीमा की गणना 1 जून 2019 के अनुसार की जाएगी। आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट का प्रावधान दिया गया है। आवेदन शुल्क सम्बन्धी अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते है। 


आवेदन की अंतिम तिथि -04 जुलाई 2019 है। 
चयन प्रक्रिया –लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आलावा साक्षात्कार में अभ्यर्थी के प्रदर्शन के आधार पर चयन किया जायेगा। 
योग्यता –मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या सन्सथान से बैचलर्स डिग्री प्राप्त होना अनिवार्य है। न्यूनतम 50 प्रतिशत अंको  से लॉ डिग्री हासिल की हो। कम्प्यूटर की बेसिक नॉलेज होने के अलावा रीजनल लेंग्वेज का ज्ञान होना आवश्यक है। 
अधिक जानकारी के लिए आप यहाँ जाएँ https://www.ibps.in 
सबंधित पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें पूरी जानकरी के लिए आप नीचे दिए लिंक में क्लिक करके जानकारी प्राप्त कर सकते है साथ ही आप अपना रजिस्ट्रेशन की जानकारी भी यहाँ से प्राप्त कर सकते है।


HOW TO APPLY ONLINE
ऑनलाइन फार्म भरने की प्रक्रिया और पदों पदों की जानकारी प्राप्त  करें   
अन्य महत्वपूर्ण लिंक 

Leave a Comment