पं सुंदरलाल शर्मा विश्वविद्यालय में नौकरी -कैसे और कहां करें आवेदन,Pt.SUNDAR LAL SHARMA OPEN UNIVERSITY BILASPUR CG RECRUITMENT-2019



Pt.SUNDAR LAL SHARMA  OPEN UNIVERSITY BILASPUR CG RECRUITMENT-2019
पंडित सुन्दर लाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय बिलासपुर छत्तीसगढ़ में वभिन्न पदों पर भर्ती (सहायक प्राध्यापक )के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। और आवेदन आमंत्रित किये गए है। ये नोटिफिकेशन 12 जून 2019 को जारी किया है। नोटिफिकेशन का लिंक आपको नीचे दिया गया है।

पंडित सुंदरलाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय में जिन पदों के लिए आवेदन मंगाए गए है उसका विवरण आपको नीचे दिया जा रहा है आप सभी पदों की जानकारी यहाँ से प्राप्त कर सकते है। पदों की अलग अलग केटेगरी है जो नीचे दिया जा रहा है। 



(1 )सहायक प्राध्यापक(मानसेवी ):-इस वर्ग में निम्न विषयों के प्राध्यापकों के लिए आवेदन मंगाए गए है।  आपको विषय के साथ साथ पदों की संख्या भी बताया गया है। 
रसायन (1)विधि (1)वाणिज्य (2)गणित (2)अंग्रेजी (2)संस्कृत (2)समाजकार्य(1) प्रबंधन (1)
मनोविज्ञान /योग मनोविज्ञान(1)

(2 )कंसल्टेंट :-इस वर्ग में निम्न विषयों पर नियुक्ति की जाएगी 
वाणिज्य (2)प्राणी शास्त्र(1) पुस्तकालय विज्ञानं(1) अंग्रेजी (1)संस्कृत (1)राजनीती विज्ञानं(1) शिक्षा(1)समाजकार्य(1)प्रबंधक (1)भौतिक शास्त्र (1)हिंदी (1)

(3) योग अनुदेशक(4) 

(4) मानसेवी निजसचिव(1)  

मानदेय :- उक्त पदों में नियुक्ति पश्चात् मानदेय जो निर्धारित किया गया है उसका विवरण नीचे देख सकते है। कुल चार वर्गों में नियुक्ति किया जाना है जिसे की ऊपर बताया गया है। आपको चारों वर्ग का मानदेय इस प्रकार मिलेगा :-

(1 )सहायक प्राध्यापक(मानसेवी ):-29000 /-रूपये प्रतिमाह 
(2 )कंसल्टेंट :-15600/- रुपये प्रतिमाह 
(3) योग अनुदेशक:- 18000/- रूपये प्रतिमाह 
(4) मानसेवी निजसचिव:- 29000/- रूपये प्रतिमाह 

आवेदन कैसे करें :- किसी भी नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण होता है कि आवेदन कैसे और कहा करें। तो दोस्तों आपको बताना चाहूंगा यहाँ ऊपर बताये गए सभी पदों के लिए  अपनी सभी जानकारी निर्धारित फार्म में भरकर विश्वविद्यालय द्वारा साक्षात्कार के लिए निर्धारित तिथि में उपस्थित होना है।  



चयन प्रक्रिया :-साक्षात्कार के माध्यम से चयन होगा। उक्त पदों के चयन के लिए अभ्यर्थी के शैक्षणिक अर्हता में से अंक निर्धारित किया गया है जिसके अनुसार अभ्यर्थी का चयन किया जायेगा। अंक निर्धारण इस प्रकार है :-

हाई स्कूल परीक्षा: -प्रथम श्रेणी 2 अंक ,द्वितीय श्रेणी 1 अंक 
हायर सेकेंडरी: -प्रथम श्रेणी 3 अंक ,द्वितीय श्रेणी 2 अंक ,तृतीय श्रेणी 1 अंक 
स्नातक :-प्राप्तांक प्रतिशत का 10 %
स्नातकोत्तर: -प्राप्तांक प्रतिशत का 10%
प्रकाशन :-अधिकतम 10 अंक 
स्व अध्ययन सामग्री: -एक पुस्तक पर 5 अंक (अधिकतम 25 अंक )
इसके अलावा साक्षात्कार भी होगा 
साक्षात्कार :-कुल 40 अंक 

साक्षात्कार तिथि -साक्षात्कार तिथि 02.07 .2019 से 05 .07 .2019  तक निर्धारित है। आप इस तिथि में महामय परीक्षा एवं मूल्याङ्कन भवन विश्वविद्यालय परिसर बिलासपुर में समय 11 से 2 बजे उपस्थित होना है। 
आप सम्पूर्ण जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की ऑफिसियल वेबसाइट pssou.ac.in से प्राप्त कर सकते है। 
आपको नीचे उक्त पदों के लिए नोटिफिकेन का लिंक दिया गया है आप यहाँ से नोटिफिकेशन डाऊनलोड कर सकते है इसमें आपको निर्धारित प्रारूप वाला फार्म भी मिल जायेगा।ये रहा लिंक  




अन्य महत्वपूर्ण लिंक के लिए यहाँ क्लिक करें 



👉ऑनलाइन वेतन चेक करने के लिए क्लिक करें

👉बिलासपुर युनिवेर्सिटी रिजल्ट के लिए क्लिक करें

Post a Comment

0 Comments