CAC Post Recruitment .संकुल शैक्षिक समन्वयक के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जिला मिशन समन्वयक और जिलाशिक्षा अधिकारी के संयुक्त हस्ताक्षर से पत्र जारी CAC POST RECRUITMENT



जिले में रिक्त  संकुल समन्वयक  के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 
विकासखंड के सभी संकुलों में शैक्षणिक गतिविधि को सुचारु रूप से चलाने के लिए  प्रत्येक संकुलों में शैक्षिक समन्वयक नियुक्त किये गए है जो समय समय पर स्कूलों की मॉनिटरिंग करते है एवं शिक्षकों को पढाई करने के नए नए तरीकों से अवगत कराते है।और प्रशिक्षण  भी देते है। 
प्रत्येक विकासखंड में आवश्यकतानुसार संकुल बनाया गया है जिसमे संकुल समन्वयक और संकुल प्रभारी की नियुक्ति की गयी है। जिनके माध्यम से सरकारी कामकाज सम्पन्न होते रहती है। और शिक्षा गुणवत्ता पर भी ध्यान दिया जाता है। जिससे शिक्षा का स्तर बना रहे। 
संकुल समन्वयक के लिए आवेदन  कौन कर सकता है ?


जिस संकुल के लिए CAC की नियुक्ति होगी आवेदक को उसी संकुल में पदस्थ होनी चाहिए। साथ ही संकुल समन्वयक के लिए न्यूनतम योग्यता स्नातक के साथ साथ बी एड /डी एड (प्रशिक्षित ) होना चाहिए। संकुल समन्वयक के आवेदक को माध्यमिक शाला में शिक्षक के पद पर पदस्थ होना चाहिए। यदि शिक्षक(LB ) उपलब्ध न हो तो उसी संकुल के शिक्षक पंचायत को संकुल समन्वयक बनाये जा सकते है। साथ ही ध्यान रखा जाये कि जिस भी स्कूल से उम्मीदवार है उस स्कूल में पर्याप्त शिक्षक होने चाहिए जिससे पढाई प्रभावित न हो। 
  जिला मिशन समन्वयक और जिलाशिक्षा अधिकारी के हस्ताक्षर से पत्र जारी                                           ट्रेजरी में बिल की स्थिति यहाँ से जाने (READ )>>अपने DDO का वेतन बिल यहाँ से चेक करें। देखें आपके ब्लॉक का वेतन बिल ट्रेजरी में लगा है की नहीं


जिले से जारी पत्र में संयुक्त रूप से जिला मिशन समन्वयक और जिलाशिक्षा अधिकारी के हस्ताक्षर है। यह पत्र मुंगेली जिले के लिए है और पत्र में जिले के तीनों विकासखंड शिक्षा अधिकारी को सम्बोधित किया गया है और निर्देश दिए गए है की अपने विकासखंड के संकुलों में रिक्त संकुल समन्वयक के पदों के लिए आवेदन मंगाकर विकासखंड श्रोत समन्वयक और शिक्षा अधिकारी के संयुक्त हस्ताक्षर से जिला को अग्रेषित करने कहा गया है। 
इच्छुक एवं योग्य शिक्षक करें आवेदन :-  संकुल समन्वयक के दायित्व को निभाने के इच्छुक शिक्षक आवेदन कर सकते है। आवेदन को विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जमा  करना है। आगे की प्रक्रिया नियमानुसार होगी। अधिक जानकारी के लिए आप जिले से जारी किये गये लेटर का अध्ययन कर सकते है। आपको पत्र डाऊनलोड करने के लिए नीचे लिंक दिया गया है। 


अन्य उपयोगी जानकारी के लिए विजिट करें >> www.onlinebharo.com

Post a Comment

0 Comments