Tuetion Teacher Recruitment 2019 ट्यूशन शिक्षक भर्ती 2019 ,वेतन 50000 -75000 रूपये प्रतिमाह



Tuetion teacher के लिए आवेदन -Recruitment Of Tuetion Teacher 
दोस्तों आज के इस भागदौड़ भरी जिंदगी में रोजगार पाना बहुत मुश्किल हो गया है। आज पापुलेशन इतना ज्यादा हो गया है की नौकरी के लिए बहुत ज्यादा संघर्ष करना पड़ रहा है। आज कोई भी छोटे से छोटे नौकरी के लिए लाखों आवेदन भरा जाता है। साथ ही आपको बताना चाहता हु की बेरोजगारी इतना ज्यादा है की MBA और पीएचडी  करके भी लोग चपरासी की नौकरी के लिए आवेदन करते है। 
दरअसल बात ये है की आज महंगाई भी इतना ज्यादा हो गया है कि रोजगार के बिना कुछ नहीं हो सकता। इसलिए सभी रोजगार की तलाश में  जाते है। लेकिन आप हिम्मत बिलकुल न हारें क्योकि एक कहावत आपने पढ़ा और सूना होगा --कोशिश करने वालों की हार नहीं होती।


आज के इस आर्टिकल में हम आपको  रोजगार के अवसर और सरकारी नौकरी के बारे में बताएँगे। आपको बताएँगे कि कौन से विभाग में नौकरी के लिए आवेदन निकला है और आप उसमे आवेदन कैसे कर सकते है। साथ ही आपको उस विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट के बारे में भी बताएँगे जहा से आप पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते है। 
आप हमारे इस वेबसाइट के माध्यम से भी सभी विभागों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है। जैसे -शिक्षा विभाग ,रेलवे विभाग ,डाक विभाग सहित अनेक विभाग की जानकारी आपको यहाँ से मिल जाएगी। आप अधिक जानकारी के इस लिंक www.onlinebharo.com पर विजिट कर सकते है। 


इस पोस्ट में आज आपको ट्यूशन टीचर की नौकरी के बारे में बताने वाले है। जी हां दोस्तों आपके पास टीचर बनने का सुनहरा मौका है। आप यहाँ पर नौकरी के लिए आवेदन जरूर करें। दरअसल अभी अभी हाल ही में कबीरधाम जिले में ट्यूशन टीचर भर्ती के लिए आवेदन मंगाएं गए है। इसमें यदि आप योग्यता रखते है तो आवेदन जरूर करें। क्योंकि इसमें सेलेरी बहुत अच्छा है। आपको सभी डिटेल नीचे दिया गया है।
 👉अतिथि शिक्षक भर्ती -देखें संभागवार एवं जिलेवार पदों का विवरण
आपको बता दें कि जिला शिक्षा अधिकारी कबीरधाम ने एक विज्ञापन जारी कर कोचिंग (IIT,JEE,PET-OTHER COMPATATIVE EXAM) की तयारी के लिए के लिए शिक्षक की आवश्यकता सम्बन्धी विवरण दिए है। आप नोटिफिकेशन हमारे इस पोस्ट से डाऊनलोड कर सकते है। आपको नीचे नोटिफिकेशन डाऊनलोड करने का लिंक दिया है। 


इन विषयों के लिए आवेदन मंगाए गए है -Subject to be Required 
भौतिक ,रसायन ,गणित ,जीवविज्ञान ,अंग्रेजी ,सामान्य ज्ञान  -इन सभी विषयों के लिए एक एक विषय शिक्षक की आवश्यकता है।  
आयु सीमा(Age Limit ) - ऊपर बताये गए विषयों के लिए कोचिंग टीचर की आयु 21 से 45 वर्ष तक निर्धारित किया गया है। इस उम्र के योग्यताधारी इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित तिथि तक आवेदन कर सकते है। 
वेतनमान(Salery )- कोचिंग टीचर के लिए नियुक्त किये गए शिक्षक का वेतन 50000 से 75000 रूपये प्रतिमाह निर्धारित है। साथ ही आपको बता दें की वेतन निर्धारण में योग्यता और परफॉर्मेंस की भी बात कही गयी है।
शैक्षणिक योग्यता -सम्बंधित विषय में ग्रेजुएट /पोस्ट ग्रेजुएट  या बी ई होना चाहिए। आप अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन में देख सकते है। 
Tuetion Teacher के लिए आवेदन कैसे करें ?


ऊपर बताये गए विषयों के योग्यताधारी उम्मीदवार निर्धारित प्रपत्र में अपना डिटेल भरकर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय इंडेन गैस एजेंसी के पास कबीरधाम छत्तीसगढ़ (491995 ) में निर्धारित तिथि तक स्वयं जाकर जमा कर सकते है। या इस ईमेल mis.kawardha@gmail.com पर मेल किया जा सकता है। 
चयन प्रक्रिया -कोचिंग शिक्षक का चयन मेरिट के आधार पर किया साक्षात्कार से किया जायेगा। जिसमे उच्च योग्यता डिग्री में 40 नंबर ,अनुभव में 10 नंबर ,साक्षात्कार में 20 नंबर ,डेमो क्लास में 30 नंबर निर्धारित है। इन सभी से मिलकर मेरिट लिस्ट बनाया जायेगा। और इसी मेरिट के आधार पर सलेक्शन किया जायेगा। आप इन सभी विवरण को नोटिफिकेशन लिंक से प्राप्त कर सकते है। 
साक्षात्कार (Interview) एवं रिजल्ट घोषणा - आवेदन प्राप्त होने के बाद साक्षात्कार होगी। इससे पहले आपको बता  दे कि कोचिंग शिक्षक के लिए आवेदन 31 जुलाई तक जमा किये जायेंगे। इसके बाद 1 और 2 अगस्त को आवेदन की स्कूटनी की जाएगी। साक्षात्कार की प्रक्रिया और डेमो क्लास 5 से 7अगस्त और 8 से 10 अगस्त तक किया जायेगा। इसके पश्चात् अंतिम रिजल्ट 11 अगस्त को घोषित किया जायेगा। 
अन्य सम्पूर्ण जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन का अध्यन कीजिये। 


अन्य उपयोगी जानकारी यहाँ  जरूर पढ़ें 



Post a Comment

0 Comments