Karmik Sampada form -संविलियन हुए शिक्षा कर्मियों की डाटा एम्प्लाई बेस फार्म प्रविष्टि करने के निर्देश जारी,8 पेज के नए फार्मेट में देना होगा जानकारी -जुलाई 2019 का वेतन भुगतान ई कोष से होगा Employee Data Base Entry -2019



संविलियन प्राप्त शिक्षकों के जुलाई का वेतन भुगतान होगा ई कोष से प्रक्रिया शुरू :भरना होगा कार्मिक सम्पदा प्रपत्र 

जैसे कि आपको मालूम है कि 1 जुलाई 2019  आठ   वर्ष या उससे अधिक की सेवा पूर्ण करने वाले शिक्षक पंचायत (शिक्षा कर्मियों ) का संविलियन शिक्षा विभाग में किया गया है । इससे पहले यह प्रक्रिया पिछले वर्ष जून -जुलाई में शुरू कर दिया गया था। और जुलाई 2018 का वेतन अगस्त में ई कोष के माध्यम से मिलना शुरू हो गया था।


दरअसल पिछले साल संवीलियन की प्रक्रिया बहुत तेजी से हुई थी और समय में वेतन आना शुरू हो गया था। और अभी तक प्रतिमाह समय से वेतन मिल रहा है। इस वर्ष 2019 में भी जुलाई में आठ वर्ष या उससे अधिक की सेवा पूर्ण करने वाले शिक्षक पंचायत की संविलियन प्रक्रिया शिविर लगाकर किया गया है। 
संविलियन के बाद सभी शिक्षकों का डिटेल ई पेरोल  के माध्यम से एंट्री करना होता है और उनका अलग से कर्मचारी कोड जनरेट होता है जो संबधित DDO कोड से प्राप्त होता है। ये कर्मचारी कोड से ही इ कोष में लगिन किया जा सकता है। अगर आपका एम्प्लॉय डाटा बेस प्रविष्ट हो गया है तो आप नीचे बताये हुए लिंक से अपना पूरा डिटेल देख सकते है साथ ही आपको संविलियन के बाद प्राप्त होने वाले वेतन के बारे में भी जानकारी यहाँ से प्राप्त हो जाएगी। 

डाटा इम्प्लाई बेस प्रविष्ट न होने की स्थिति में ई कोष से वेतन भुगतान संभव नहीं है। इसलिए सभी DDO कोशिस कर रहे है कि जितने भी संविलियन प्राप्त शिक्षक है उनका डाटा बेस हर हाल में निर्धारित समय में पूरा कर लिया जाए। क्योंकि समय में यदि ये प्रक्रिया पूरा नहीं किया जाता है तो ट्रेजरी दे बिल पास नहीं हो पायेगा और किसी भी कर्मचारी का वेतन जारी नहीं हो पायेगा। इसके सम्बद्ध में जानकारी नीचे लाइन से प्राप्त करें। 
जुलाई 2019 में संविलियन प्राप्त सभी शिक्षक पंचायत के एम्प्लाई डाटा बेस अपलोड करने का काम बहुत धीमी गति  से चल रहा है। इस सम्बद्ध में जिला शिक्षा अधिकारी ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी को पत्र जारी कर स्पष्ट निर्देश दिया है की समय में डाटा एंट्री का कार्य पूर्ण कर लिया जाये। 
अभी विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने सभी संविलियन प्राप्त शिक्षकों के लिए एक पारा जारी किया है। जिसमे शिविर लगाकर कार्मिक सम्पदा प्रपत्र के साथ शिविर में उपस्थित होने कहा गया है।
साथ ही स्पष्ट कर  दिया गया है कि माह जुलाई 2019 का वेतन भुगतान ई कोष के माध्यम  से किया जाना है अत ः पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी शिविर लगाकर एवं शंविलियन निर्देश का पूर्ण परिक्षण कर प्रक्रिया पूर्ण किया जाए।शिविर के माध्यम से भरा जायेगा कार्मिक सम्पदा ऑनलाइन फार्म। यहाँ देखें आदेश ⏬

संविलियन प्राप्त शिक्षकों को भरना होगा सॉफ्टवेयर के अनुसार नया फार्मेट - अभी संविलियन की प्रक्रिया चल ही रही है कि संविलियन प्राप्त करने वाले शिक्षकों के लिए नए फार्मेट में डाटा भरने का नया आदेश आ गया है। इसके तहत अब सॉफ्टवेयर के अनुसार 8 पेज वाला नया फार्मेट भरकर जमा करना है और स्वयं उपस्थित उपस्थित होकर डाटा को एंट्री कराना है तभी इ कोष से वेतन मिल पायेगा।
यहाँ से डाऊनलोड करें Karmik sampada नया फार्मेट 👉  डाऊनलोड
ये उपयोगी जानकारी भी जरूर पढ़ें 

लेटेस्ट अपडेट  के लिए व्हाट्सएप्प ग्रुप ज्वाइन करें 

Post a Comment

0 Comments