Atithi shikshak Recruitment Mungeli -मुंगेली में अतिथि शिक्षक की भर्ती ,,,,,आवेदन कैसे करें



मुंगेली जिले में संचालित विद्यालयों के लिए अतिथि शिक्षक (मानदेय ) की भर्ती ,,,आवेदन कहाँ  और कैसे करें -
रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है क्योकि हाल ही में मुंगेली जिले के कलेक्टर के निर्देश से जिले में संचालित एकल शिक्षक और शिक्षक विहीन शालाओं में जिला पचायत के माध्यम से अतिथि शिक्षक के रूप में युवाओं से शिक्षक के रूप में कार्य लिया जाना है। 
जिले में एक शिक्षकीय एवं शिक्षक विहीन शासकीय  शालाओं -प्राथमिक /मिडिल /हाई /हायर सेकेंडरी -विद्यालयों में शिक्षकीय कार्य के लिए स्थानीय युवाओं के व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास के लिए एवं विद्यालय के गुणवत्तायुक्त वातावरण बनाने के लिए आवेदन आमंत्रित किया जाना है। 
इसके लिए मुंगेली जिले के तीनों विकासखंड में अतिथि शिक्षक के रूप में नियुक्ति के लिए आवेदन लिया जायेगा। तीनों विकासखंड में आवश्यकता नुसार शिक्षक की भर्ती किया जाना प्रस्तावित है। पैहोबन का विवरण नीचे दिया जा रहा है। 


पदों की संख्या -पथरिया -23 पद ,,,लोरमी -27 ,,एवं मुंगेली -01 पद ये सभी शिक्षक हाई एवं हायर सेकेंडरी स्कूल के लिए है। इसी प्रकार लोरमी में प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक शाला के लिए -10 शिक्षक की आवश्यकता है ,
आपको इस पोस्ट के माध्यम से तीनों ब्लॉक के स्कूलों की सूचि नीचे लिंक से मिल जायेगा आप पूरी सूचि यहाँ से देख सकते है।
लेटेस्ट अपडेट  के लिए व्हाट्सएप्प ग्रुप ज्वाइन करें 
                                                            Join Whatsapp Group  
आवेदन कैसे करें -शिक्षक के रूप में कार्य करने के इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित प्रपत्र में अपनी पूरी जानकारी भरकर आवश्यक सभी दस्तावेज की स्वप्रमाणित छ्याप्रति डाक के माध्यम से या स्वयं उपस्थित होकर संबधीत ग्राम पंचायत /प्रधान पाठक /प्राचार्य के कार्यालय में जमा कर सकते है। आवेदन का प्रारूप नीचे लिंक से डाऊनलोड कर सकते है। 
आवेदन की अंतिम तिथि -आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 22.08.2019 को शाम 5.00 बजे तक है। 
योग्यता -१ /-प्राथमिक शाला के लिए न्यूनतम 12 वीं उत्तीर्ण एवं डी एड /डी एल एड को प्राथमिकता दिया जायेगा। 
२ /-पूर्व माध्यमिक शाला के  लिए गणित /विज्ञानं /अंग्रेजी -विषय में स्नातक एवं बी एड को प्राथमिकता दिया जायेगा। 
३ /- हाई /हायर सेकेंडरी के लिए सम्बंधित विषय में कम से कम द्वितीय श्रेणी में स्नातक /स्नातकोत्तर के साथ डी एड /बी एड  डिग्रीधारी को प्राथमिकता होगी। 
मानदेय - चयनित अभ्यर्थी को 3750 /- रूपये (तीन हजार सात सौ पचास रूपये ) प्रतिमाह की डॉ से भुगतान ग्राम पंचायत द्वारा किया जायेगा। 
नोट :- अतिथि शिक्षक को अवकाश की पात्रता नहीं होगी  . यदि अतिथि शिक्षक अवकाश पर रहते है तो 150 /- रूपये प्रतिदिवस के हिसाब से मानदेय काटकर भुगतान किया जायेगा। 
चयन प्रक्रिया -चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी के लिए आप नीचे दिए लिंक में जाकर देख सकते है।  



ये उपयोगी जानकारी भी पढ़े 

Post a Comment

0 Comments