Karmik Sampada (e-karmchari) updation - कार्मिक सम्पदा में सभी Regular कर्मचारियों को करना होगा सॉफ्टवेयर में जानकारी अपडेट,,,, ,,,,कैसे करें जानकारी अपडेट



कार्मिक सम्पदा (ई- कर्मचारी) सॉफ्टवेयर में जानकारी अपडेट कैसे कराएं। 
नमस्कार दोस्तों ONLINEBHARO.COM में आपका स्वागत है। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में आपको कार्मिक सम्पदा नया सॉफ्टवेयर के बारे में विस्तार से बताया गया  जानकारी शुरू से अंत तक ध्यान  पूर्वक पढ़ें।

आपको आज के इस आर्टिकल में कार्मिक सम्पदा में जो प्रपत्र भरा जाना है उसका पूरा डिटेल यहाँ से मिल जायेगा। साथ ही आपको बता  दें कि विकासखंड शिक्षा अधिकारी द्वारा कर्मचारियों की जानकारी अपडेट  करने के लिए तिथि भी निर्धारित कर दी है।

फ्रेंड्स आपको ये भी जानना बहुत जरुरी है कि शिक्षा कर्मियों का संविलियन शिक्षा विभाग में हो गया है और अब वे भी नियमित कर्मचारी हो गए है। इसलिए आज का ये आर्टिकल संविलियन होने वाले शिक्षकों के काफी महत्वपूर्ण है। 
ये भी पढ़ें - 

दरअसल कार्मिक सम्पदा सॉफ्टवेयर में सभी नियमित कर्मचारियों  की जानकारी अपडेट करने के लिए छत्तीसगढ़ शासन ने आदेश जारी कर दिया है जिसके तहत प्रत्येक कर्मचारी को अपनी जानकारी अपडेट करना अनिवार्य है।

यदि किसी कर्मचारी की जानकारी इस नए सॉफ्टवेयर में अपडेट नहीं होता हैं तो उस कर्मचारी को वेतन नहीं मिल पायेगा। इसलिए पुरे छत्तीसगढ़ में अधिकारी और कर्मचारियों की जानकारी अपडेट किया जा रहा है।
कार्मिक सम्पदा प्रपत्र के लिए ये जानकारी पढ़ें -कार्मिक सम्पदा प्रपत्र भरने के सभी स्टेप की जानकारी के लिए यहाँ देखें





अलग अलग विकासखंड में कार्मिक सम्पदा प्रपत्र भरकर जानकारी अपडेट किया जा रहा है। विकासखंड स्तर पर अधिकारी अपने स्तर पर तिथि निर्धारित करके कार्मिक सम्पदा सॉफ्टवेयर में कर्मचारियों की जानकारी अपडेट करा रहे है।

इसके लिए कर्मचारियों को कार्मिक सम्पदा प्रपत्र भरकर लेन को कहा जा रहा है। साथ ही अपने दस्तावेज को निर्धारित साइज में स्कैन केके पेन ड्राइव में अपलोड करके लाने को कहा गया है।

कार्मिक सम्पदा साफ्टवेयर में कर्मचारियों एवं अधिकारीयों की जानकारी को अपडेट करने की प्रक्रिया शुरू कर दिया गया है  है जिसके लिए पुरे प्लानिंग के साथ काम करने के निर्देश दिए  गए है।

यह अपडेशन का काम सभी नियमित कर्मचारियों को कराना है । इसके लिए सभी कर्मचारियों के लिए तिथि का निर्धारण कर दिया है।

इस तिथि में कर्मचारी निर्धारित समय में पूरी जानकारी के साथ विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में उपस्थित होकर आपरेटर के माध्यम से अपनी जानकारी को अपडेट कराएगा।

कैसे होगा अपडेशन का कार्य 

विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने पुरे कर्मचारियों की सुचि जारी कर दिया है जिसके तहत अपडेशन का कार्य किया जाना है। आपको कार्यालय से जारी पत्र जिसमे सभी कर्मचारियों के लिए तिथि निर्धारित किया गया है उसका लिंक निचे दिया गया है आप उस जानकारी को डाऊनलोड करके देख सकते है।



कार्मिक सम्पदा सॉफ्टवेयर में जानकारी  अपडेट के क्या क्या लाना होगा 

कार्मिक सम्पदा प्रपत्र के पेज क्रमांक 7 में बताये गए दस्तावेजों की हार्ड एवं सॉफ्टकॉपी निर्धारित साइज में अलग से फोल्डर बनाकर नाम सहित पेन ड्राइव में लाना है। मोबाइल में लायी गयी जानकारी स्वीकार नहीं किया जायेगा। जो अनिवार्य शाफ़्ट कापी  लाना है उसका डिटेल इस प्रकार है -
1. शैक्षणिक योग्यता
2. फोटो
3. हस्ताक्षर
4. आधार एवं आधार सहमति (वैकल्पिक )
5. पेन कार्ड
 6. बैंक पासबुक
7. सेवा पुस्तिका प्रथम पेज
8. नॉमिनी पेज
 9 . जाती प्रमाण पत्र।

ऊपर बताये गए सभी दस्तावेज निर्धारित साइज में स्कैन करके सॉफ्टकॉपी के साथ निर्धारित तिथि में विकासखंड कार्यालय में उपस्थित होना है।

🔁 फोटो और डाकुमेंट के साइज कैसे कम करें 

फ्रेंड्स शिक्षकों से सम्बंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी जैसे -क्रमोन्नति ,पदोन्नति ,समयमान वेतन ,ट्रांसफर जैसे जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट का नियमित विजिट करते रहें।हमारे वेबसाइट ने सीधे आने के लिए -google में सर्च करें -onlinebharo.com  



शिक्षकों से सम्बंधित महत्वपूर्ण जानकारी जरुर पढ़ें 

Post a Comment

0 Comments