TRANSFER UPDATE 2019 . सैकड़ों शिक्षक ट्रांसफर के बाद भी नहीं कर पा रहे है ज्वाइन। देखिये क्या है कारण ?



ट्रांसफर होने के बाद नहीं हो रही JOINING कर्मचारी परेशान यहाँ देखें क्या है मामला 
छत्तीसगढ़ शासन ने वर्ष 2019 में कर्मचारियों को ट्रांसफर में लगे बैन को हटाकर एक जगह से दूसरे जगह जाने के लिए स्वतंत्र तो कर दिया लेकिन ट्रांसफर हो जाने के बाद भी कर्मचारी ज्वाइन करने के लिए भटक रहे है। जैसे कि आपको पता ही होगए राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में कार्यरत शासकीय कर्मचारियों के लिए वर्ष 2019 में सरकार द्वारा नए ट्रांसफर नीति बनाकर कर्मचारियों का ट्रांसफर किया जा रहा है। 
ट्रांसफर की बैन खुलते ही हजारों कर्मचारी अपने मनचाहा जगह में जाने के लिए आवेदन किये और ये आवेदन अलग अलग स्तर पर मंगाए गए थे। अर्थात जिला स्तर में अलग तिथि निर्धारित की गयी थी और राज्य स्तर में अलग। कर्मचारी अपने सहूलियत के अनुसार अपने स्तर का चयन किये। बहुत से कर्मचारी जिला स्तर पर आवेदन किये और उनका ट्रांसफर भी हो गया। और वे ज्वाइन भी कर लिए। 

सत्र 2019-20 में जारी अब तक पूरी तबादला सूचि इस आर्टिकल के माध्यम से देख सकते है। अभी तक जो सूचि जारी हुआ है उसमे संसोधन और निरस्त सूचि भी शामिल है। यहाँ से आप सभी सूचि डाऊनलोड कर सकते है।
👉ट्रांसफर लिस्ट 13/02/2020 -संसोधन /निरस्त 


👉ट्रांसफर लिस्ट 13/02/2020 - संसोधन

ये भी पढ़ें -राज्य स्तर की तबादला सूचि यहाँ से डाऊनलोड करें। 


अब बात यहाँ अटक रही है की ट्रांसफर के लिए आवेदन तो हजारों में आये जिनमे से कुछ लिस्ट निकाल दिया गया और कर्मचारी अपने मनचाहे जगह में पहुंच गया। अब किसी और कर्मचारी को भी वही जगह चाहिए ऐसे में जो कर्मचारी पहले लिस्ट में आ गए उनको तो फायदा मिल गया लेकिन बाद में आने वाले के लिए एक ही जगह में उसी विषय से सम्बंधित कोई दूसरा कैसे ज्वाइन ले सकता है। 
यहाँ पर स्थिति पहले आओ पहले पाओ वाली बन गयी। मतलब एक ही जगह के लिए दो से तीन कर्मचारी आवेदन किये और पहले लिस्ट में जो कर्मचारी आ गए उनको जगह मिल गयी जो बाद में आये उनको कोई जगह नहीं। ऐसे में जिन्होंने ट्रांसफर के लिए मोती रकम दी है उनका क्या होगा। और क्या उनको अपने मनचाहा जगह मिल पयेगा ये उपापोह वाली स्थिति बनी हुई है। 


ट्रांसफर के सम्बन्ध में ऐसा ही मामला बिलासपुर जिले में बानी हुई है यहाँ स्कूल शिक्षा विभाग में बड़ी संख्या में शिक्षकों का तबादला सूचि तो जारी कर दिया गया है लेकिन जहा उनका तबादला हुआ है वहा उनको जोइंनिंग नहीं मिल पा  रही है। जिसके बहुत से कारण है इसमें अधिकर ये है की जिस स्कूल में शिक्षक का तबादला हुआ है वह उनका विषय नहीं है या पद रिक्त नहीं है। 
⏩ राज्य स्तर शिक्षक /व्याख्याता ट्रांसफर लिस्ट २  09/09/19
⏩ राज्य स्तर व्याख्याता ट्रांसफर लिस्ट १  09/09/19
तबादला सूचि जारी होने के बाद अब शिक्षकों को परेशान  होना पड़ रहा है। इसके लिए संचालक को सूचि भेज दिया गया है। अब देखने वाली बात ये है की आखिर इन शिक्षकों को कौन से स्कूल में जोइनिंग मिल पायेगी। जो सूचि बिलासपुर से जारी हुई है जिसमे कर्मचारियों को जोइनिंग नहीं मिल पा रही है उसका लिंक आपको निचे दिया गया है आप पूरी सूचि डाऊनलोड कर सकते है। 
अन्य सम्बंधित और उपयोगी जानकारी भी पढ़ें 


अन्य महत्वपूर्ण जानकारी भी पढ़ें 
लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए व्हाट्सप्प ग्रुप ज्वाइन करें आपको निचे ग्रुप का लिंक दिया गया है आप यहाँ से सीधे ज्वाइन कर कर सकते है। 
JOIN OFFICIAL WHATSAPP GROUP -1

Post a Comment

0 Comments