TEAMS-T MOBILE APP Download- एक क्लिक में TEAMS-T APK डाऊनलोड कैसे करें।



DOWNLOAD TEAMS-T MOBILE APP - एक क्लिक में TEAMS-T APK डाऊनलोड कैसे करें। छत्तीसगढ़ शिक्षा विभाग ने शिक्षकों से सम्बंधित APP जारी किया। अब शिक्षक ऑनलाइन देखेंगे अपनी सभी जानकारी। 
छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग ने शिक्षा विभाग में कार्य करने वाले शिक्षकों की सम्पूर्ण जानकारी को अद्यतन करने और किसी भी प्रकार की त्रुटियों के सुधार के लिए एप्प लांच किया है जो बहुत ही महत्वपूर्ण और उपयोगी है। इसकी सहायता  से  शिक्षकों की सम्पूर्ण जानकारी ऑनलाइन देखि जा सकती है। साथ ही ये एप्प शिक्षकों के लिए मिल का पत्थर साबित होने वाला है। 
टीम्स टी अप्प से कौन कौन सी जानकारी आपको मिलेगी उसका सम्पूर्ण विवरण यहाँ बताया गया है। साथ ही आपको टीम्स एप्प को डाऊनलोड करने का लिंक भी दिया गया है जिसकी सहायता से आप एक क्लिक में इस एप्प को डाऊनलोड क्र सकते है। फ्रेंड्स आपको हमारे इस वेबसाइट के माध्यम से टीम्स एप्प में रजिस्ट्रेशन करने के सभी स्टेप भी बताया गया है। जहा से आप आसानी से रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे। 
यहाँ देखें  टीम्स एप्प आपको क्या क्या जानकारी देता है। TEAMS-T APP SE YE JANKARI PRAPT KAREN .
  1. शिक्षकों की उपलब्ध व्यक्तिगत जानकारी.
  2.  बैंक खाता की जानकारी .
  3. पे स्केल की जानकारी। 
  4.  पदस्थापना की जानकारी। 
  5.  शैक्षणिक एवं व्यावसायिक योग्यता आदि जानकारी 
  6. प्रतिमाह के पे -स्लिप की जानकारी। 
  7. विद्यार्थियों की डाटा डाऊनलोड करने की सुविधा। 
  8. विद्यार्थियों की हाजिरी की सुविधा। 
  9. मधयानःभोजन की जानकारी। 
  10. हस्ताक्षरित भुगतान के लिए अनुरोध कर सकते हैं।
  11. एडु पोर्टल डेटा में सुधार के लिए अनुरोध कर सकते हैं।
  12. सेवा पुस्तकों में सुधार के लिए अनुरोध कर सकते हैं।
  13. छुट्टी की अर्जी दे सकते हैं।
  14. किसी विषय पर प्रशिक्षण के लिए रुचि दिखा सकते हैं।।
  15. उपस्थित प्रशिक्षण पर प्रतिक्रिया दें सकते हैं।
  16. एक स्कूल से / में शामिल होने का रिकॉर्ड दर्ज कर सकते हैं।।
  17. कॉसमॉस ऐप से लिंक कर सकते हैं और छात्र की उपस्थिति भी दर्ज कर सकते हैं।
  18. डीपीआई को सुझाव दें  सकते हैं।
  19. किसी प्रकार का सर्वेक्षण कर सकते हैं।।
  20. COSMOS पर प्रतिक्रिया दें सकते हैं.







  • शिक्षकों की अन्य जानकारी पाने के लिए यहाँ विजिट करें -www.onlinebharo.com
  • TEAMS-T APP को सभी शिक्षकों को अपने एंड्राइड मोबाइल में इंस्टाल करने के निर्देश दिता गया है। और इस APP को रजिस्टर करके शिक्षक अपनी जानकारी देखें और कोई गलती हो तो उसे सुधारने के लिए इस अप्प की सहायता से ही अनुरोध कर सकते है। इस सम्बन्ध में DPI ने सभी DEO को पत्र जारी कर क्रियान्वयन के निर्देश भी दिए है।  
  • 👉TEAMS -T App के क्रियान्वयन के लिए लोकशिक्षण संचालनालय द्वारा सभी जिला शिक्षा अधिकारीयों को लेटर जारी किया गया। यहाँ से डाऊनलोड करें DPI का लेटर। 

  • टीम्स टी एप्प में आगे और भी बहुत से डाटा की जानकारी अपलोड करने की तैयारी चल रही है। भविष्य में इसका  और भी अच्छे संस्करण तैयार किया जायेगा। और विभाग के श्रम की अधिकता को कम किया जायेगा। और शिक्षकों  से सम्बंधित सभी डाटा को अपलोड किया जायेगा। 

    फ्रेंड्स आपको ये जानना बहुत जरुरी है की आखिर TEAMS -T एप्प में ऐसा क्या है जिसके कारण शासन स्तर से इसमें लगातार फोकस किया जा रहा है साथ ही इसे सभी शिक्षकों को अपने एंड्राइड मोबाइल में डाऊनलोड करने के लिए भी अनिवार्य किया जा रहा है। तो आपको बताना चाहूंगा की यह एप्प एक महत्वपूर्ण एप्प है जिसकी सहायता से विभाग के कार्य को आसान और कम किया जा सकेगा। 

    TEAMS-T APP की सहायत से सभी शिक्षक अपने सम्पूर्ण जानकारी जो ऊपर बताया जा चूका है। उसका परिक्षण कर यदि किसी प्रकार की त्रुटि है तो उसे सुधार करा सकते है। इसकी सुविधा एप्प में दिया गया है। जो अपने आपमें बहुत ही अच्छा और व्यवस्थित योजना है। 


    आप टीम्स एप्प को अपने मोबाइल में डाऊनलोड कर सकते है। इसके लिए आपको एप्प को डाऊनलोड करने के लिए लिंक दिया गया। आप एक क्लिक से एप्प डाऊनलोड कर सकते है। साथ ही आपको इस एप्प की मार्गदर्शिका का लिंक भी दिया गया है जिसे डाऊनलोड करके आप सम्पूर्ण अध्ययन कर सकते है। 
    फार्म डाऊनलोड -TEAMS APP से डाटा सुधार फ़ार्म यहाँ से डाऊनलोड करें 



    TEAMS -T एप्प की सम्पूर्ण जानकारी के लिए आप यहाँ पर दिए गए लिंक में जाकर पीडीएफ फाइल डाऊनलोड कर सकते है।
    डाउनलोड PDF  मार्गदर्शिका 
    यहाँ से व्हाट्सप्प ग्रुप ज्वाइन करें 
    ये महत्वपूर्ण जानकारी भी पढ़ें 

    Post a Comment

    0 Comments