मोबाइल से जरुरी फोटो वीडियो हो गए है डिलीट तो इन पांच App से करें रिकवर। Mobile Se Delete Photo Video File Recover Kaise Kare ??



मोबाइल से जरुरी फोटो वीडियो हो गए है डिलीट तो इन पांच App से करें  रिकवर।  Mobile Se Delete  Photo Video File Recover Kaise Kare ??
तकनीक के इस दौर में स्मार्ट फ़ोन ने लोगों की जिंदगी में अपनी अलग जगह बनाई है। आमतौर पर लोग इस स्मार्टफोन पर कालिंग से लेकर इंटरनेट इस्तेमाल करते है।
इसके साथ ही ये स्मार्टफोन- यूजर्स को ज्यादा स्टोरेज की सुविधा देते है जिसके  जरिये जरुरी फोटो फाइल्स और वीडियो को स्टोर किया जाता है। 
किसी कारण  से  मोबाइल से जरुरी  फोटो और वीडियो डिलीट हो जाती है जिनको रिकवर करना बहुत मुश्किल होता है। फ्रेंड्स आज हम आपको ऐसे Apps  की जानकारी देने जा रहे है जिनसे आप  डिलीट हुए डाटा (Photo ,Video ,File ) को रिकवर कर सकेंगे। तो चलिए जानते है इनApps के बारे में। ......



1-Disk Digger Photo RecoveryApp
2 -Supper Backup & Restore App
3 -DigDeep Image Recovery App
4- GT File Recovery App
5-Dumpster(Recover Deleted Photos) App 

इन apps की सहायता से आप अपने मोबाइल से डिलीट हुए डाटा -फोटो ,वीडियो ,फाइल ईमेल आदि अनेक डाटा को रिकवर कर पाएंगे। चलिए बताते है इन एप के बारे में विस्तार से :

1-Disk Digger Photo RecoveryApp



इस एप्प के माध्यम से आप आसानी से डिलीट हुए फोटो वीडियो और फाइल को रिकवर कर सकते है। इसके साथ ही स्मार्ट फ़ोन यूजर्स मेमोरी कार्ड से डिलीट हुए डाटा को रिकवर कर सकते है। इस एप्प में लोगो को स्मार्टफोन रुट करने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

इसके आलावा यूजर्स गूगल ड्राइव ड्राप बॉक्स और ईमेल के जरिये जरुरी डाटा को रिकवर कर सकेंगे। Disk Digger Photo Recovery  एप की साइज 1.5 MB है। 
2 -Supper Backup & Restore App

एंड्राइड यूजर्स इस एप की मदद से कॉन्टैक्ट ,मेसेज ,काल हिस्ट्री और बुकमार्क्स को रिकवर कर सकते है। साथ ही एस डी कार्ड ,जी मेल और गूगल ड्राइव पर से भी डाटा रिकवर किया जा सकता है। 

इसके आलावा उपभोक्ता एसएमएस ,वॉयस काल रिकार्डिंग और एमपी 3 फाइल भी दोबारा इंस्टाल कर सकेंगे। वही सुपर बैकअप एंड रिस्टोर एप को Google Play Store से डाऊनलोड किया जा सकता है।

Supper Backup & Restore App की साइज 7.9 MB है।



3 -DigDeep Image Recovery App

यूजर्स इस एप्प के जरिये डिलीट हुए फोटो को रिकवर कर सकते है। इस एप का बहुत ही सरल इंटर फेस है जिसको लोग आसानी से इस्तेमाल कर सकते है जेपीजी ,पीएनजी और जेपीईजी वाली फोटो इस एप्प के जरिये रिकवर की जा सकती है।

इस एप को रुट नहीं करना पड़ता है। DigDeep Image Recovery App  की साइज 2.5  MB है।
4- GT File Recovery App



इस एप से आप स्मार्टफोन को स्कैन कर डिलीट हुई फाइल को रिकवर कर सकते है। यदि आप फ़ोन की डाटा रिसेट कर देते है तो भी यह एप डिलीट फोटो और वीडियो को रिकवर करेगा।

GT File Recovery एप को गूगल प्ले स्टोर से डाऊनलोड किया जा सकता है। GT File Recovery App  की साइज 2 .8 MB है। 
5-Dumpster(Recover Deleted Photos) App 

Dumpster एप Recycle Bin की तरह काम करता है। यूजर्स के डाऊनलोड करने के बाद यह एप अपने आप डाटा का का बैकअप बनाने लगता है। इस एप को ओपन करने के बाद रिसाइकल बिन पर टैप करना होगा ,जिसके बाद डिलीट हुए फोटो वीडियो और फाइल रिकवर हो जाएँगी।

इसके आलावा डम्प्स्टर एप के प्रीमियर वर्जन के साथ एप लाकर भी मिलेगा। Dumpster App  की साइज  14  MB है। 
आज के आर्टिकल में मोबाइल से जरुरी डाटा -फोटो ,वीडियो ,फाइल डिलीट हो जाने पर उसे रिकवर करने के लिए पांच बेस्ट रिकवर एप के बारे में बताया गया है। साथ ही आपको सभी एप को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टाल करने के लिए लिंक भी दिया गया है।

फ्रेंड्स आप इन एप्स को दिए गए लिंक से सीधे इन्टाल कर सकते है। उम्मीद है ये जानकारी आपके लिए काफी मददगार होगा। ये जरुरी जानकारी अन्य लोगों को भी शेयर करना न भूलें।

इस प्रकार की नए नए और लेटेस्ट जानकारी के लिए आप सीधे हमारे वेबसाइट में विजिट कर सकते है। इसके लिए गूगल में सर्च करें -onlinebharo.com 

ये भी पढ़ें>> 


Post a Comment

0 Comments