शिक्षक भर्ती -अभिलेख (दस्तावेज) सत्यापन पूरी सूचि यहाँ देखें | Teacher Recruitment Document Verification Candidate List Download Kare .



Teacher Recruitment Document Verification Candidate List Download Kare .

लोकशिक्षण संचालनालय छत्तीसगढ़ रायपुर के अंतर्गत शिक्षकों के नियमित पदों पर किये जा रहे भर्ती की पूरी जानकारी आज के इस आर्टिकल में बताने वाले है। शिक्षा विभाग में लगभग 24 वर्ष बाद नियमित शिक्षकों की भर्ती की जा रही है। शिक्षक बनने के इच्छुक युवाओं के लिए यह काफी सुनहरा अवसर कहा जा सकता है।

फ्रेंड्स हमारे वेबसाइट onlinebharo.com में नियमित रूप से नए नए जानकरी दिया जाता है।  यदि आप भी नए नए जानकरी सबसे पहले पाना चाहते है तो onlinebharo.com को नियमित रूप से जरूर पढ़ें। इसके लिए आप सीधे गूगल में इस वेबसाइट को सर्च कर सकते है। 
शिक्षक भर्ती के सम्बन्ध में हमने इससे पहले भी अपने वेबसाइट के माध्यम से कई जानकरी दिए है जैसे -शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन फार्म कैसे भरें ,व्यापम शिक्षक भर्ती का परीक्षा परिणाम ,टॉप टेन सूचि ,सरकारी नौकरी की जानकारी आदि ये सभी हमारे वेबसाइट के माध्यम से बताया गया है। यदि आप ये सभी विवरण को देखना चाहते है तो आप सीधे google में भी सर्च करके ये जानकरी प्राप्त कर सकते है। 
आज के आर्टिकल में हम आपको शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया में अभ्यर्थियों की अभिलेख सत्यापन के बारे में बता रहे है साथ ही आपको पात्र अभ्यर्थियों की पूरी सूचि भी इस पोस्ट में दिया गया है। आप दिए गए लिंक की सहायता से पूरी सूचि डाऊनलोड कर सकते है। 
व्याख्याता एवं सहायक शिक्षक प्रयोगशाला की दूसरी मेरिट सूचि जारी 

लोकशिक्षकण संचालनालय छत्तीसगढ़ रायपुर द्वारा शिक्षा विभाग के अंतर्गत शिक्षकों के लगभग 15000 पदों पर नियमित भर्ती की प्रक्रिया चल रही है जिसके लिए पात्र अभ्यर्थियों की मेरिट सूचि अनुसार दस्तावेज सत्यापन कार्य किया जा रहा है।

शिक्षकों के सभी पदों के लिए पात्र अभ्यर्थियों की मेरिट सूचि जारी कर वेरिफिकेशन की प्रक्रिया तिथिवार किया जा रहा है। इस क्रम में व्याख्याता के पदों पर भर्ती के लिए दस्तावेज सत्यापन किया गया जिसमे कुछ विषयों के लिए पात्र उम्मीदवार नहीं मिल पाया जिसके कारण अब आगे बचे हुए अभ्यर्थियों को मौका दिया जा रहा है। इसके लिए व्याख्याता पद के लिए दूसरीवेरिफिकेशन  सूचि जारी की गयी है।

भौतिक ,गणित ,रसायन ,जीवविज्ञान ,अंग्रेजी एवं वाणिज्य  विषय के पात्र उम्मीदवार नहीं मिल पाया है इसकी पूर्ति के लिए अब मेरिट क्रम में अगली सूचि जारी किया गया है। आप नीचे दिए लिंक से सूचि डाऊनलोड कर सकते है।
👉व्याख्याता दूसरी वेरिफिकेशन सूचि डाऊनलोड करें  

04 और 05 फरवरी 2020 को होगा सत्यापन :- व्याख्याता भौतिक ,गणित ,रसायन ,जीवविज्ञान ,अंग्रेजी एवं वाणिज्य  विषय के पात्र उम्मीदवारों के दूसरी सूचि का सत्यापन क्रमशः 04.02.2020. और 05.02.2020 को किया जायेगा।
👉सहायक शिक्षक विज्ञान प्रयोगशाला दूसरी मेरिट सूचि डाऊनलोड करें। 

व्यापम द्वारा लिए गए शिक्षकों के नियमित पद के लिए  गए परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इसके पश्चात् भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए पात्र अभ्यर्थियों के दस्तावेज या अभिलेख सत्यापन का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। अभिलेख सत्यापन की क्रिया को अलग अलग पद के लिए अलग अलग तिथि में किया जा रहा है। 

अभिलेख सत्यापन के क्रम में सबसे पहले व्याख्याता पद के पात्र उम्मीदवारों के अभिलेख का सत्यापन किया गया उसके बाद शिक्षक और सहायक शिक्षक पद के अभ्यर्थियों  को बुलाया गया है। फ्रेंड्स यहाँ आपको सभी सत्यापन सूचि का लिंक इस आर्टिकल में दिया गया है आप वहा से सूचि डाऊनलोड कर सकते है। 
लोकशिक्षक संचालनालय के अंतर्गत नियमित शिक्षकों की भर्ती एवं पदों का विवरण आप हमारे पिछले पोस्ट से प्राप्त कर सकते है। उसका लिंक नीचे दिया गया है। 👇


शिक्षक संवर्ग के दस्तावेज सत्यापन सूचि यहाँ देखें 👇



व्यापम द्वारा जारी शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम के आधार पर स्कूल शिक्षा विभाग ने पात्र अभ्यर्थियों की मेरिट सूचि के आधार पर अभिलेख सत्यापन की प्रक्रिया शुरू किया है जिसकी सूचि यहाँ नीचे दिया जा रहा है। पूरी सूचि का लिंक विषयवार नाम से दिया गया है। यहाँ से डाऊनलोड करें :-
शिक्षक कृषि  ⏩वेरिफिकेशन सूचि 
➦व्यायाम शिक्षक  ⏩वेरिफिकेशन सूचि 
➦शिक्षक अंग्रेजी  ⏩वेरिफिकेशन सूचि 


➦शिक्षक विज्ञान  ⏩वेरिफिकेशन सूचि 
➦शिक्षक गणित  ⏩वेरिफिकेशन सूचि 
➦शिक्षक कला (अंग्रेजी माध्यम ) ⏩वेरिफिकेशन सूचि 
शिक्षक विज्ञान  (अंग्रेजी माध्यम ) ⏩वेरिफिकेशन सूचि 
शिक्षक अंग्रेजी (अंग्रेजी माध्यम ) ⏩वेरिफिकेशन सूचि 
➦सहायक शिक्षक विज्ञान ⏩वेरिफिकेशन सूचि 


सहायक शिक्षक विज्ञान वेरिफिकेशन समय सारिणी 
➦सहायक शिक्षक विज्ञान ( प्रयोगशाला ) वेरिफिकेशन समय सारिणी डाऊनलोड करें 
➦सहायक शिक्षक विज्ञान ( प्रयोगशाला ) वेरिफिकेशन सूचि 

➦सहायक शिक्षक अंग्रेजी माध्यम (कला एवं विज्ञान)वेरिफिकेशन समय सारिणी डाऊनलोड करें 
सहायक शिक्षक कला (अंग्रेजी माध्यम )  वेरिफिकेशन सूची 
सहायक शिक्षक विज्ञान (अंग्रेजी माध्यम ) वेरिफिकेशन सूची
सहायक शिक्षक संवर्ग बस्तर संभाग एवं कोरबा जिला के लिए अतिरिक्त घोषणा पत्र डाऊनलोड करें 
शिक्षकों के अभिलेख का सत्यापन 17 जनवरी 2020 से शुरू हो रहा है। पूरी तिथि के लिए नीचे दिए लिंक से डाऊनलोड करें👇 



व्याख्याता पद के लिए वेरिफिकेशन 


स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा व्याख्याता सीधी भर्ती के पदों की भर्ती हेतु चयन प्रक्रिया के अंतर्गत व्यापम द्वारा जारी परीक्षा परिणाम के पश्चात् अब  उम्मीदवारों को प्रमाण पत्र /अभिलेख सत्यापन के लिए आमंत्रित किया गया था । इसके अंतर्गत विभिन्न विषयों का तिथिवार सत्यापन किया जा चुका है। पूरा विवरण इस प्रकार है। 
व्याख्याता वेरिफिकेशन सूचि विषयवार नीचे देखें 

व्याख्याता -गणित वेरिफिकेशन सूचि 
व्याख्याता -जीवविज्ञान  वेरिफिकेशन सूचि 
व्याख्याता -भौतिक  वेरिफिकेशन सूचि 
व्याख्याता -रसायन शास्त्र  वेरिफिकेशन सूचि 
व्याख्याता -वाणिज्य  वेरिफिकेशन सूचि 
व्याख्याता -अंग्रेजी वेरिफिकेशन सूचि 

कट ऑफ मार्क्स (1.02 नंबर वाले का भी लिस्ट में नाम )

शिक्षक संवर्ग में जो वेरिफिकेशन के लिए सूचि तैयार किया गया है उसमे ऐसे अभ्यर्थी भी शामिल है जिनका प्राप्तांक 1.02 नंबर भी है। यदि आप जानना चाहते है कि कौन से विषय में और किस अभ्यर्थी का मार्क्स 1.02 नंबर है तो आप को बता दें कि कृषि विषय में भूतपूर्व सैनिक वाले लिस्ट में एक अभ्यर्थी है जिनको 1.02 नंबर मिला है। यहाँ देखें सूचि 👇


शिक्षक कृषि  ⏩वेरिफिकेशन सूचि

Leave a Comment