Pariksha Pe Charcha 2020 Watch Live . परीक्षा पे चर्चा सीधा प्रसारण ऑनलाइन कैसे देखें ?? ये है आसान तरीके



Pariksha Pe Charcha 2020 Watch Live . परीक्षा पे चर्चा सीधा प्रसारण ऑनलाइन कैसे देखें ?? ये है आसान तरीके 



Hello फ्रेंड्स नमस्कार onlinebharo.com में आपका स्वागत है। फ्रेंड्स आज का ये आर्टिकल आप सभी के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। आज के आर्टिकल में परीक्षा पे चर्चा-2020 विषय पर माननीय प्रधानमंत्री जी के राष्ट्रीय प्रसारण के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी साझा करने जा रहे है।


परीक्षा पे चर्चा-2020 का प्रसारण 20 जनवरी को सुबह  11 बजे से पुरे भारत में एक साथ सीधा प्रसारण किया जाएगा। इस प्रसारण को सभी स्कूलों में भी करने का आदेश शिक्षा विभाग द्वारा जारी किया गया है। प्रसारण के लिए अपने स्तर में व्यस्था करने कहा गया है। 

फ्रेंड्स जैसे कि आपको मालूम ही होगा हमारे इस वेबसाइट  onlinebharo.com के माधयम से हमेशा नए नए जानकारी सबसे पहले दिया जाता है।  बहुत से लोगों ने हमें कमेंट करके परीक्षा पे चर्चा विषय पर जानकरी बनाने के लिए रिक्वेस्ट किये थे। तो दोस्तों आपके इस सलाह पर हम आज का ये पोस्ट पब्लिश कर रहे है। 

आज के आर्टिकल में आपको बताएँगे की परीक्षा पे चर्चा क्या है ? इस कार्यक्रम को अपने मोबाइल या कम्प्यूटर से कैसे देखें ? साथ ही पिछले परीक्षा पे चर्चा का वीडियों का लिंक भी आपको आज के आर्टिकल में दिया गया है। आप आसानी से इन सभी जानकारी को अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। 



तो चलिए फ्रेंड्स आपको बताते है आज के स्पेशल टॉपिक के बारे में -परीक्षा पे चर्चा -2020 

Pariksha Pe Charcha 2020 Kya Hai ? 



परीक्षा शब्द के बारे में आप सभी अच्छे से परिचित है और अपने स्कूल लाइफ में इसके बारे में पढ़ा भी होगा। साथ ही परीक्षा शब्द के बारे में बोला जाता है कि -परीक्षा से सबको भय क्यों लगता है ? तो फ्रेंड्स आप समझ गए होंगे आखिर परीक्षा पे चर्चा क्यों जरुरी है ?

परीक्षा पे चर्चा विषय पर माननीय प्रधानमंत्री जी के द्वारा सभी पढ़ने वाले बच्चों और पालकों को समय समय पर सम्बोधित किया जाता है और इसके बारे में उचित सलाह भी देते है। आज फिर से पुरे देश में परीक्षा पे चर्चा विषय पर सीधा प्रसारण हो रहा है। माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा इस कार्यक्रम में देश के विभिन्न हिस्सों में पढ़ने वाले बच्चों के प्रश्नों का उत्तर भी दिया जाता है। 

अक्सर देखा जाता है कि परीक्षा पास आने से पढ़ने वाले बच्चों और उनके पालकों में मनोवैज्ञानिक दबाव और तनाव होने लगता है। परीक्षा के इस तनाव को दूर करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाते है ,और बच्चों को उचित मार्गदर्शन दिया जाता है जिससे वे परीक्षा के भय को अपने मन से निकाल सकें। इसी क्रम में माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा भी बच्चों और पालकों के मन से परीक्षा के भय को दूर करने और उनके उत्साह को बढ़ाने के लिए परीक्षा पे चर्चा 2020 का प्रसारण किया जा रहा है। 

परीक्षा की बात करें तो वार्षिक परीक्षा पुरे देश में फरवरी -मार्च में शुरू हो जाता है। परीक्षा शुरू होने से पहले देश के सभी बच्चों और पालकों से सीधे चर्चा करने और उनके मार्गदर्शन  माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा 20 जनवरी 2020 को  सुबह 11 बजे प्रसारण के माध्यम से हमारे बीच होंगे। सीधा  प्रसारण  लिए लिंक हमारे इस आर्टिकल में दिया गया है।  से सीधा प्रसारण (Live Watching ) देख  सकते है।

परीक्षा पे चर्चा -2020 सीधा प्रसारण देखें 


परीक्षा पे चर्चा का सीधा प्रसारण देखने के लिए कई माध्यम हो सकते है साथ ही प्रसारण को कई चैनलों के माध्यम से भी देखा जा सकता है जैसे -दूरदर्शन और अन्य टीवी चैनल में सीधा प्रसारण की सुविधा होती है। यहाँ आपको सीधा प्रसारण देखने का लिंक दिया गया है जिसकी सहायता  से आप परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को सीधा देख पायेंगें।
👉YOU Tube ➽ Live Watching 
DD NATIONAL (दूरदर्शन) से देखें सीधा प्रसारण (Live Watch)


यदि आप दूरदर्शन से सीधा प्रसारण देखना चाहते है तो आपको अपने मोबाइल या कम्प्यूटर /लैपटॉप के इंटरनेट ब्राउसर जैसे-Crome ,Firefox ,UCbrowser  जो भी आप उपयोग करते है। उसके सर्च बार में जाकर टाइप करना है  ➤ DURDARSHAN . और इसके बाद दूरदर्शन के ऑफिसियल वेब www.doordarshan.gov.in  का चयन करना है। आपके मदद के लिए नीचे स्क्रीन शॉट दिया गया है।



अब आपको दूरदर्शन के मुख्य पेज में आयोजित होने वाले कई कार्यक्रम का टाइटल चित्र दिखाई देगा जो ऑटोमोड (Slideshow) में चलता रहेगा। आपको यहाँ पर Pariksha Pe Charcha 2020 वाले पेज पर जाना है और नीचे दाएं साइड में PLAY  बटन (➤) पर क्लिक करना है जैसा कि स्क्रीन शॉट में दिया गया है। इससे अब सीधा प्रसारण शुरू हो जायेगा।


यहाँ से देखें परीक्षा पे चर्चा 2020 का सीधा प्रसारण  👉 Live Watch 


परीक्षा पे चर्चा की अन्य वीडियो भी आप देख सकते है ये है लिंक 

👉 परीक्षा पे चर्चा वीडियो  देखें >>Watch Video


👉 बच्चों का प्रधानमंत्री से प्रश्न >>वीडियो देखें 

👉 पालकों का प्रधानमंत्री से सीधा सवाल >>वीडियो देखें 

Post a Comment

0 Comments