कैसे पता करें निष्ठा प्रशिक्षण के सभी मॉड्यूल पूर्ण हुआ कि नहीं - How To Know if NISHTHA All Module Completed

 निष्ठा के सभी मॉड्यूल पूरा हुआ कि नहीं पता करें 

आज के आर्टिकल में शिक्षकों की निष्ठा प्रशिक्षण (NISHTHA Training) से सम्बंधित बहुत उपयोगी जानकारी साझा किया गया है जो सभी शिक्षकों को  जरूर पढ़ना चाहिए। निष्ठा प्रशिक्षण के सभी मॉड्यूल पूर्ण हो चुके है और शिक्षकों को इन सभी माड्यूलों का सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया है। 

दीक्षा पोर्टल में  निष्ठा मॉड्यूल को  रजिस्ट्रेशन के लिए समय समय पर ओपन किया गया था ,जिसमे जो  शिक्षक प्रशिक्षण  प्राप्त नहीं कर पाए थे वे अपूर्ण मॉड्यूल को पूर्ण किये थे ,उम्मीद है आपने भी सभी मॉड्यूल जरूर पूर्ण कर लिकर लिया होगा । 


निष्ठा प्रशिक्षण पूर्ण करने वाले सभी शिक्षकों को डाटा प्रतिपूर्ति राशि सीधे उनके खाते में दिया जायेगा ,यदि आपने भी दीक्षा एप के माध्यम से निष्ठा प्रशिक्षण पूर्ण किया है तो आपको भी ये राशि मिलेगा। 

इसके लिए आपको ये जानना भी बहुत जरुरी है कि आपका सभी मॉड्यूल पूर्ण हुआ है कि नहीं। और यदि कोई मॉड्यूल अपूर्ण है या छूट गया है तो उसे कैसे पता करें ? और छूटे हुए मॉड्यूल को पूर्ण कैसे करें ? 

तो चलिए दोस्तों आपको बताते है - कैसे पता करें निष्ठा मॉड्यूल  पूर्ण हुआ कि नहीं -पूरी जानकारी स्टेप बाई स्टेप देखें -


स्टेप 1 - सबसे पहले आपको दीक्षा एप या पोर्टल में लॉगिन करना है। 

स्टेप 2 - दीक्षा एप में लॉगिन होने के बाद  होम पेज में दायीं कोने में  दिए गए प्रोफाइल विकल्प में क्लिक करें।

 

स्टेप 3 -अब आपका पूरा विवरण दिखाई देगा जिसमे आपका नाम ,स्कूल का नाम ,ब्लॉक , जिला  और राज्य साथ ही आपका रजिस्टर मोबाइल नंबर और ईमेल एड्रेस इत्यादि। 

यहाँ से आप नीचे की ओर जाएँ जिससे मेरे अध्ययन विकल्प दिखाई देगा जिसमे आपके द्वारा पंजीयन किये गए कोर्स की संख्या भी लिखा है। जैसे यदि आपने सभी  मॉड्यूल में पंजीयन किया है तो मेरे अध्ययन  में कोर्स  की संख्या दिखाई  देगा। 

अब नीचे सभी कोर्स का नाम दिखाई देगा साथ ही यदि कोर्स 100 % पूरा हो गया है तो बायीं ओर पूर्ण और दायीं ओर CERTIFICATE लिखा हुआ दिखेगा। 



यदि आपका कोर्स अपूर्ण है तो उस कोर्स में CERTIFICATE नहीं लिखा होगा और बायीं ओर अविरत लिखा हुआ दिखाई देगा। 

अपूर्ण कोर्स को पूर्ण कैसे करें 

यदि आपका कोई भी कोर्स अपूर्ण है या उसमे पंजीयन नहीं कर पाए है तो आपको उस कोर्स/ मॉड्यूल में पंजीयन करके पूर्ण करना है। 

यदि आपने पहले ही पंजीयन कर लिए है तो अपूर्ण कोर्स में सीधे प्रशिक्षण शुरू कर सकते है। और यदि कोर्स में पंजीयन नहीं किये है तो उसमे पंजीयन जरूर कर  लें। इसके लिए आपको हमारे पिछले आर्टिकल में पूरी जानकारी बताई गयी है। उसका लिंक नीचे दिया गया है। 

पढ़ें >> निष्ठा प्रशिक्षण के डाटा प्रतिपूर्ति के लिए आवेदन कैसे करें -पूरी जानकारी  

तो फ्रेंड्स आज का ये आर्टिकल -कैसे पता करें निष्ठा प्रशिक्षण के सभी मॉड्यूल पूर्ण हुआ कि नहीं ? कैसे लगा कमेंट करके जरूर बताएं ,और इसी प्रकार नए नए और उपयोगी जानकारी प्राप्त करने के लिए Onlinebharo.com में विजिट करें। 

आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप और टेलीग्राम चैनल से भी जुड़ सकते है 

Join Whatsapp Group 

Join Telegram Channel 

ये आर्टिकल भी पढ़ें 

निष्ठां प्रमाणपत्र कैसे डाउनलोड करें -ये है आसान तरीके  

NISHTHA सर्टिफिकेट को वेरीफाई कैसे करें स्टेप बाई स्टेप पूरी जानकारी 

Post a Comment

0 Comments