छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (CGBSE) ने जारी किया 10 वीं का परीक्षा परिणाम - ऐसे चेक करें रिजल्ट , CGBSE 10Th Result 2021

High School Certificate Exam Result 2021

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर (CGBSE) ने आज कक्षा 10 वीं का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। परीक्षा परिणाम को लेकर छात्रों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। मंडल द्वारा रिजल्ट ऑफिसियल वेबसाइट www.cgbse.nic.in में अपलोड कर दिया है। 

सत्र 2020-21 का परीक्षा परिणाम अन्य वर्षो से अलग इसलिए भी है क्योंकि इस सत्र 10 वीं कक्षा की परीक्षा नहीं हो पायी ,केवल असाइनमेंट लिया गया है। और इसी असाइनमेंट के आधार पर मंडल ने परीक्षा परिणाम जारी किये है। 


आपको बता दें कि सत्र 2020-21 की वार्षिक परीक्षा कोरोना के दूसरी लहर के तेजी से फैलते संक्रमण के कारण स्थगित करना पड़ा और बच्चों को जनरल प्रमोशन दे दिया गया। 

10 वीं बोर्ड रिजल्ट 2021 घोषित 

माशिमं रायपुर छग ने आज कक्षा 10 वीं का परीक्षा परिणाम की घोषणा कर दी है। शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हाई स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा परिणाम की घोषणा किया। 

परीक्षा परिणाम आंतरिक मूल्याङ्कन (असाइनमेंट) के अंको के आधार पर जारी किया गया है। जो छात्र किसी कारण से असाइनमेंट जमा नहीं कर पाए थे उन्हें भी औसत अंक देकर उत्तीर्ण किया गया है। 

स्वाध्यायी छात्रों का असाइनमेंट नहीं हुआ है ऐसे में उन्हें भी औसत रूप से अंक देकर उत्तीर्ण किया गया है। जो छात्र अपने परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नहीं है वे स्थिति सामान्य होने के बाद पुनः परीक्षा दे सकते है। 

रिजल्ट कैसे देखें - Get Result 2021 

मंडल द्वारा परिणाम घोषित करने के बाद रिजल्ट अपने वेबसाइट में अपलोड कर दिया गया है। अतः छात्र माध्यमिक शिक्षा मंडल के ऑफिसियल वेबसाइट www.cgbse.nic.in में जाकर देख सकते है। 

यहाँ ईद आर्टिकल में भी रिजल्ट देखने के लिए डायरेक्ट लिंक दिया गया है ,उसमे क्लिक करके भी छात्र बहुत आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। 

यहाँ से चेक करें रिजल्ट 2021 




Post a Comment

1 Comments