CSPDCL Lineman Recruitment 2021 : छग विद्युत् विभाग में 1200 लाइनमैन की भर्ती – आवेदन कैसे करें

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मंडल (CSPDCL) में लाइनमैन (परिचालक) के 1200 पदों भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। यदि आप भी नौकरी की तलाश कर रहे है तो आज का ये आर्टिकल आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण और उपयोगी हो सकता है। इसके लिए आवेदन कहाँ और कैसे करें इसकी पूरी जानकारी बताया गया है। 

CSPDCL Lineman 1200 Vacancy 2021 के लिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया जैसे – विज्ञापित पद के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें , अभ्यर्थी की आयु कितनी होनी चाहिए ,आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज क्या क्या लगेगी ,आवेदन की प्रक्रिया क्या होगी , आवेदन का माध्यम क्या होगा , आवेदन करने की प्रारंभिक और अंतिम तिथि क्या है , ये सभी जानकारी विस्तार से बताया गया है। साथ ही आवेदन के लिए विभाग  ऑफिसियल लिंक भी नीचे इसी आर्टिकल  गया है। 

Chhattisgarh State Power Distribution Company Limited (CSPDCL) के अंतर्गत परिचालक (लाइनमैन)  के पद पर सीधी भर्ती हेतु के लिए ऑनलाइन आवेदन की पूरी प्रक्रिया स्टेप बाई स्टेप बताने से पहले जारी विज्ञापन के बारे में आपको बताते है –

CG Lineman  Recruitment  2021 

विभाग का नाम – छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत् मंडल (CSPDCL) 

पद – लाइनमैन (परिचालक)

क्षेत्र – बिलासपुर -रायगढ़ ,दुर्ग -राजनांदगाव 

आवेदन का माध्यम – ऑनलाइन 

पदों की कुल संख्या – 1200 

वेतनमान – 14800 से 33000 रूपये 

न्यूनतम आयु सीमा – 18 वर्ष 

अधिकतम आयु सीमा – 40 से 45 वर्ष 

वेबसाइट लिंक – www.cspc.co.in 

CSPDCL Vacancy आवेदन तिथियां 

ऑनलाइन आवेदन प्रारंभिक तिथि – 21.08.2021 (21 अगस्त 2021)

ऑनलाइन आवेदन अंतिम  तिथि – 20.09.2021 (20 सितंबर 2021)

 Lineman भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें 

छग राज्य बिजली विभाग में लाइनमैन के 1200 पदों भर्ती  के लिए विभाग द्वारा विज्ञापन जारी किया गया है , जिसके बारे में ऊपर बताया गया है। चलिए अब आपको बताते है की CSPDCL Lineman Recruitment 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें – 

स्टेप 1 –  सबसे पहले अपने मोबाइल या कम्प्यूटर के इंटरनेट ब्राउजर में CSPDCL के ऑफिसियल वेबसाइट लिंक www.cspc.co.in सर्च करें ,जिससे नए पेज ओपन होगा इसमें ऑफिसियल  वेब  लिंक पर टैप करें। अब आप छग बिजली विभाग के मुख्य पेज में पहुँच जायेंगे। 

स्टेप 2 – अब मुख्य पेज में Chhattisgarh State Power Holding Company Limited  विकल्प का चयन करें। 

स्टेप 3 – जैसे ही आप Chhattisgarh State Power Holding Company Limited विकल्प का चयन करेंगे ,आपके सामने CSPDCL द्वारा जारी सभी वेकेंसी दिखाई देंगे। यहाँ से आप लाइनमैन भर्ती का विकल्प चयन करें। 

स्टेप 4 – उचित विकल्प चयन करने के बाद आपके सामने एक फार्म ओपन होगा इसमें अपना रजिस्ट्रेशन करें और ,चाही गयी जानकारी सावधानी पूर्वक भरें। 

स्टेप 5 – सभी जानकारी भरने बाद अच्छे से चेक कर लें और फार्म को सबमिट कर दें। साथ ही भरे हुए फार्म का प्रिंट जरूर निकाल लें। 

इस प्रकार आप बहुत आसानी से छग बिजली विभाग द्वारा निकाली गयी लाइनमैन के 1500 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन  कर सकते है। 

ऑनलाइन आवेदन लिंक – www.cspdcl.co.in 

विभागीय विज्ञापन देखें- Download Advertisement  

1 thought on “CSPDCL Lineman Recruitment 2021 : छग विद्युत् विभाग में 1200 लाइनमैन की भर्ती – आवेदन कैसे करें”

Leave a Comment