Pre B.A B.Ed,B.Sc. B.Ed. Result Announce – व्यापम ने जारी किये प्री बी ए बीएड और बीएससी बीएड का परिणाम – ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम ) द्वारा आयोजित प्री.बी.ए.बीएड और बीएससी बीएड का परिणाम जारी कर दिया गया है . अभ्यर्थी अपना रिजल्ट व्यापम के आफिसियल वेब साईट में जाकर देख सकते है . आप सीधे  यहाँ से भी अपना रिजल्ट देख सकते है .रिजल्ट देखने के लिए  लिंक नीचे दिया गया है .

 प्री.बी.ए.बीएड और बीएससी बीएड (Pre.B.A.,B.Ed./B.Sc. B.Ed. 22) की प्रवेश परीक्षा दिनांक 19 जून 2022 को प्रथम पाली में आयोजित की गयी थी . in परीक्षाओं का मॉडल आंसर व्यापम के वेब साईट पर 28 जून को प्रदर्शित की गयी थी , और 03 जुलाई 22 तक दावा आपत्ति प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि निर्धारित की गयी थी .

दावा आपत्ति का निराकरण विषय विशेषज्ञों द्वारा करने के पश्चात अंतिम उत्तर (Final Model Answer) और परीक्षा परिणाम (Result) टॉप टेन सहित दिनांक 08.07.2022 को घोषित कर दिया गया है . रिजल्ट देखने के लिए सभी स्टेप और लिंक नीचे दिया जा रहा है – यहाँ से अपना रिजल्ट चेक कर सकते है .

 प्री.बी.ए.बीएड और बीएससी बीएड रिजल्ट ऐसे  चेक करें 

  • सबसे पहले व्यापम के आफिसियल वेब साईट vyapam.cgstate.gov.in पर जाएँ .
  • अब मुख्य पेज में Result आप्शन पर क्लिक करें 
  • Next Page में Pre.B.A.,B.Ed./B.Sc. B.Ed. ENTRANCE EXAM-2022 के Final Answer ,Top 10 और Result के लिए विकल्प दिखाई देंगे .
  • परिणाम देखने के लिए Result पर क्लिक करना है .जिससे एक नया पेज खुलेगा जिसमे रोल नम्बर भरकर Submit पर क्लिक करें .
टॉप टेन और फाइनल आंसर के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 

Leave a Comment