ITI Online Application-2019 , आईटीआई ऑनलाइन आवेदन -2019 कैसे भरें ,आवेदन की अंतिम तिथि 17 जून 2019



आईटीआई ऑनलाइन आवेदन 2019 
छत्तीसगढ़ शासन कौशल विकास विभाग के अधीन संचालनालय रोजगार एवं प्रशिक्षण के अंतर्गत संचालित समस्त शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं में सत्र अगस्त 2019 में प्रवेश हेतु ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दी गयी है।  
👉छत्तीसगढ़ में सचालित पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने के इच्छुक ,छत्तीसगढ़ के मूल निवासी आवेदक इंटरनेट के माध्यम से स्वयं अपने स्तर से या किसी लिक सेवा केंद्र या किसी कम्प्यूटर सेंटर से ऑनलाइन आवेदन cgiti.cgstate.gov.in में जाकर आवेदन कर सकते है। 

👉सत्र अगस्त 2019 में प्रवेश के लिए सीटों का आबंटन ,शैक्षिक अर्हता एवं अन्य सभी प्रकार की जानकारी प्रशिक्षण विवर्णिका में उपलब्ध है। आप सावधानीपूर्वक अध्ययन कर जानकारी ले सकते है। 

👉छत्तीसगढ़ शासन के विद्यमान नियमो एवं निति के अंतर्गत औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 जून 2019 से प्रारंभ कर दी गयी है जिसकी अंतिम तिथि 17 जून 2019 तक निर्धारित की गयी है। 

👉आवेदक ऑनलाइन आवेदन करने के लिए  cgiti.cgstate.gov.in के OnlineApplication 2019 पर क्लिक करके अपना पंजीयन एवं प्रवेश हेतु व्यवसाय का चयन कर सकते है। 


👉आवेदक के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन /पंजीयन शुल्क इस प्रकार है :-
1. अनुसूचित जाति ,जनजाति के आवेदक को पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन शुल्क 40 रूपये देना होगा। 
2. पिछड़ा वर्ग एवं सामान्य वर्ग के आवेदक को  पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन शुल्क 50 रूपये देना होगा। 
3. वेबसाइट पर पंजीयन के दौरान आप नकद या ऑनलाइन पेमेंट द्वारा शुल्क भुगतान कर सकते है। ऑनलाइन 👉शुल्क भुगतान हेतु आप इन सुविधाओं का उपयोग कर सकते है।

१. इंटरनेट बैंकिंक 
२. एटीएम श डेबिट कार्ड 
३. क्रेडिट कार्ड 

👉व्यवसाय ड्राइवर कम मैकेनिक के प्रवेश के लिए आवेदक का न्यूनतम आयु 1 अगस्त 2019 को 18 वर्ष एवं शेष व्यवसायों के लिए 14 वर्षों से कम नहीं होनी चाहिए। यहाँ उच्चतम आयुसीमा का बंधन नहीं है। 


प्रवेश के लिए स्थानों की संख्या परिवर्तनीय है। 

ऑनलाइन आवेदन के समय आवेदक का मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की जानकारी अनिवार्य है। क्योंकि चयन संबंधी जानकारी दिए गए नंबर पर एस एम एस /ईमेल के माध्यम से भेजी जाएगी।

ऑनलाइन आवेदन के लिए सबसे पहले आपको रजिस्टर करना अनिवार्य है। साथ ही ध्यान रखना है एक रजिस्ट्रेशन के लिए केवल एक ही मोबाइल नंबर प्रयोग कर सकते है। आप एक मोबाइल नंबर का प्रयोग अलग अलग फार्म भरने के नहीं कर सकेंगे।

आपको निचे चित्र में बताया गया है जब आप लिंक में क्लिक करेंगे तो जो पेज आएगा वह निचे दिया गया है। उसमे आपको रजिस्टर बटन में क्लिक करके अपना रजिस्ट्रेशन करना है।


ऑनलाइन आवेदन डायरेक्ट लिंक 👉   यहाँ क्लिक करें

यहाँ से आप सीधे ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। सभी नियम और शर्तें आप ध्यान से पढ़कर आवेदन फार्म भरें। 

अन्य महत्वपूर्ण लिंक 



Post a Comment

2 Comments

  1. Sir G
    ITI college mei date Kitna hoga batay

    ReplyDelete
    Replies
    1. abhi 17th jun hai aap site me jakar notification dekh sakte hai

      Delete