Railway Recruitment cell (RRC) CEN NO. RRC 01/2019 -REJECTION OF APPLICATION ...रेलवे में रिजेक्ट हुए फार्म को कैसे सुधारें



रेलवे में रिजेक्ट हुए फार्म को सुधारने का मौका ,,,,कैसे सुधारें।  How To Correction  Application Form In RRC 
रिजेक्ट हुए फार्म को सुधारने का मौका - जैसे कि आपको मालूम है कि रेलवे में हजारों फार्म रिजेक्ट कर दिए गए थे। जिसके कारण अभ्यर्थी काफी परेशान  चल रहे थे।  लेकिन रेलवे बोर्ड ने फार्म में हुए गलती को सुधारने का मौका दिया है। जिस भी अभ्यर्थी के फार्म में कुछ त्रुटि पाई गयी है उनका फार्म रिजेक्ट कर दिया गया है। इससे पहले भी रेलवे द्वारा फार्म में सुधार करने का मौका दिया था ,फिर भी हजारों परीक्षार्थी सुधार नहीं कर पाए थे और उनका फार्म रिजेक्ट कर दिया गया था।
                                       लेटेस्ट अपडेट  के लिए व्हाट्सएप्प ग्रुप ज्वाइन करें 
                                                            Join Whatsapp Group
आज के इस पोस्ट में आपको रेलवे द्वारा रिजेक्ट किये गए फार्म को सुधारने  के सभी स्टेप बताने वाले है आप ये पोस्ट शुरू से अंत तक ध्यान से पढ़े और इस पोस्ट में दिए गए लिंक से अपने रेलवे बोर्ड जिसमे आपने आवेदन किया है वह तक बहुत आसानी से पहुंच सकते है। तो चलिए दोस्तों बताते है आपको रिजेक्ट हुए आवेदन को कैसे सुधारें।

साथ ही आपको भारत के सभी रेलवे बोर्ड की ऑफिसियल लिंक इस पोस्ट के माध्यम से मिल जायेगा। आपको सभी जानकारी चित्र के माध्यम से समझाया  गया है। आप बहुत ही आसान तरीके से यहाँ समझ पाएंगे। 
कैसे सुधारें अपना आवेदन फार्म - आवेदन फार्म सुधारने के लिए आपको निचे बताये गए स्टेप का फॉलो करना है। बहुत ही आसान है दोस्तों आप यहाँ बताये गए स्टेप के साथ आगे बढ़ें आपको ये जानकारी आपके मंजिल तक जरूर पहुंचा देगा।
ये भी पढ़ें -रेलवे में 1 लाख से भी ज्यादा आवेदन ,,,कैसे चेक करें अपने आवेदन की स्थिति ,,,प्रवेश पत्र डाऊनलोड लिंक यहाँ देखें 
आवेदन में सुधार के लिए रेलवे बोर्ड का यह लिंक 17.08.2019. से 23.08.2019 तक ओपन रहेगा आप इस तिथि में ही अपना आवेदन फार्म को सुधार सकते है।
स्टेप -1 -सबसे पहले आपको जिस बोर्ड में आपने आवेदन किया है उसके ऑफिसियल वेबसाइट में जाना है। जैसे कि यदि आप बिलासपुर बोर्ड से आवेदन किये है तो बिलासपुर बोर्ड के वेबसाइट में जाएँ-ये है बिलासपुर बोर्ड का ऑफिसियल लिंक www.rrbbilaspur.gov.in आपको  इस लिंक पर जाना है।

स्टेप -2 -जैसे ही आप अपने आवेदन वाले रेलवे बोर्ड के ऑफिसियल लिंक को ओपन करेंगे  उस  बोर्ड का मेन पेज खुल जायेगा जिसमे आपको सबसे निचे की ओर  7. CEN No. RRC-01/2019 में जाना है।जैसा कि निचे चित्र में बताया गया है।
स्टेप -3-इस स्टेप में आपको Helpdesk to Register Complaints for Rejection of Applications को सलेक्ट करना है। 

स्टेप -4-जैसे ही आप ऊपर बताये लिंक में  प्रवेश करेंगे आपको Select Applied  RRC का लिस्ट मिलेगा जिसमे आपको अपने बोर्ड का चयन करना है जिस बोर्ड में आपने आवेदन किया है जिअसे आप बिलासपुर में किये है तो बिलासपुर को सलेक्ट करें। 
स्टेप -5 -अगले स्टेप में आपको एक नया पेज दिखाई देगा जिसमे आप अपना Registration Id ,Date Of Birth और दिए गए Security Code भरकर Login करें। अब आपके सामने आपके द्वारा भरा हुआ application form आ जायेगा जिसमे आप अपना आवेदन अच्छे से चेक करके गलती सुधार कर लें। 

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में आपको रेलवे में रिजेक्ट हुए फार्म को सुधरने के स्टेप और रेलवे बोर्ड की ऑफिसियल लिंक के बारे में बताया गया है। उम्मीद है आपको ये जानकारी अच्छी लगी होगी। अतः आप इसे अधिक से अधिक लोगों में शेयर करें ,जिससे उन्हें भी यह महत्वपूर्ण जानकारी मिल सके और वे भी अपना आवेदन फार्म सुधार सकें।  
भारत के रेलवे बोर्ड का नाम एवं उनका ऑफिसियल लिंक 
बिलासपुरभुवनेश्वरअहमदाबादअजमेर
इलाहाबादबेंगलुरुभोपालचंडीगढ़
चेन्नईगोरखपुरगुवाहाटीजम्मू
कोलकातामालदामुंबईमुजफ्फरपुर
पटनारांचीसिकंदराबादसिलीगुड़ीत्रिवेंद्रम
रेलवे एवं अन्य विभाग के नौकरी के फार्म और सम्पूर्ण जानकारी के लिए विजिट करें -WWW.ONLINEBHARO.COM

अन्य महत्वपूर्ण जानकारी देखें 

Post a Comment

0 Comments