Duplicate Marksheet -10th,12th ,D.ed अंकसूची की द्वितीय प्रति ऑनलाइन कैसे प्राप्त करें



Duplicate Marksheet -10th,12th ,D.ed अंकसूची की द्वितीय प्रति ऑनलाइन  कैसे प्राप्त करें -DUPLICATE MARKSHEET यहाँ से प्राप्त करें मिन्टों में :


👉अंकसूची (MARKSHEET) की द्वितीय प्रति (Duplicate Marksheet)प्राप्त करने के लिए आपको किसी बोर्ड आफिस या मंडल जाने की जरुरत नहीं है। आप यहाँ से अपने अंक सूचि की द्वितीय प्रति आसानी से प्राप्त कर सकते है। ओ  भी फ्री में।



Duplicate Marksheet download
दोस्तों कई बार ऐसा होता है की हमारा मूल अंक सूचि कही खो जाता है या चोरी हो जाता है और हम परेशान हो  जाते है ,क्योकि अगर हमारे पास अंकसूची न हो और हम किसी नौकरी की तलाश में है तो बिना अंकसूची के संभव नहीं है।
ये भी पढ़ें -





 दोस्तों अंकसूची हमारी जिंदगी भर की कमाई होती है और हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण होता है। क्योकि आप किसी को बोलेंगे की आप इतना पढ़े है आपका इतना प्रतिशत है तो आपके पास उसे दिखाने के लिए आपका अंकसूची होना चाहिए।

👉 अंकसूची सब प्रकार से ये हमारे लिए उपयोगी है ,इसी से हम किसी नौकरी में फार्म भर सकते है। तो दोस्तों आपके पास अंकसूची का होना अति आवश्यक है। अगर आपका अंकसूची कहीं खो गया है तो आप बिलकुल निराश न हो आपको आपका अंक सूचि यहाँ से मिल जायेगा बस आपको कुछ स्टेप फालो करना है और मिनटो में आपके पास आपका अंकसूची आ जायेगा।



इसके लिएआपके पास रोल नंबर होना जरुरी है।और आप किस वर्ष में पढ़े है उस क्लास में ये मालूम होना चाहिए।आपके पास अंकसूची की फोटोकापी होगा वहा  से आप रोलनंबर देख सकते है। अगर आपके पास फोटोकापी भी नहीं है तो आप जिस संस्था में पढाई किये है वहा से जाकर पता कर सकते है।तो चलिए बताते है आपको अंकसूची की द्वितीय प्रति प्राप्त करने का तरीका।
       
आप नीचें दिए गेट लिंक में क्लिक करके अपना अंकसूची प्राप्त कर सकते है ,और आपको जो OPTION  आएगा उसे चित्र के माध्यम से बताया गया है।

आप जैसे ही लिंक पर क्लिक करेंगे आपके सामने एक नया पेज खुलेगा👉 MARK SHEET SEARCH PANEL इसमें आपको सबसे पहले कोर्स या कक्षा को सलेक्ट करना है ,फिर आप जिस वर्ष में उस कक्षा में अध्ययन किये है उसे सलेक्ट करना है और अपने रोलनंबर भरकर SEARCH में क्लिक कर देना है। ऐसा करते  ही आपको आपका अंकसूची स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा जिसे आप डाऊनलोड या प्रिंट कर सकते है। नीचे  चित्र के माध्यम से आपको बताया गया है। 👇

Duplicate Marksheet download

यहाँ आपको इन कोर्स के अंकसूची की द्वितीय प्रति प्राप्त हो जायेगा :-
1.HIGHSCHOOL 
2.INTERMEDIATE 
3.DED ODL ELEMENTRY 
4.DED l YEAR 
5.DED ll YEAR 
6.VOCATIONAL  
7.HIGHSCHOOL VOCATIONAL 
 मार्क शीट की द्वितीय प्रति  सन 2000 से 2018 तक अभी प्राप्त कर सकते है। 
👉  यहाँ से प्राप्त करें अंकसूची की द्वितीय प्रति  




दोस्तों आज के इस पोस्ट में आपको मार्कशीट की द्वितीय प्रति  प्राप्त करने के लिए बताया गया है। अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो तो शेयर जरूर करे।और उन लोगो तक पहुँचाइये अपने अंकसूची के द्वितीय प्रति के लिए भटकते रहते है। क्योंकि आज भी लोग इन सब बातों की जानकारी नहीं होने की वजह से परेशान होते रहते है।  

आप और अन्य जानकारी के लिए Google में सर्च करें Onlinebharo .com 

ये महत्वपूर्ण जानकरी भी पढ़ें  :-

Post a Comment

2 Comments